For Daily Cricket Dose.

पूर्व कोच पैडी उपटन का धोनी पर आरोप, खिलाड़ियों को देते थे इस तरह की कठोर सजा

0

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. क्रिकेट में उनकी समझ और साथी खिलाड़ियों से उनका सर्वोच्च प्रदर्शन निकालना धोनी से अच्छा शायद ही किसी खिलाड़ी को आता होगा. भारतीय टीम के मेंटल कंडीशनल कोच पैडी उपटन ने अपनी किताब ‘बेयरफूट’ में धोनी को लेकर कई बड़े खुलासे किये हैं. इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि अभ्यास के लिए लेट आने वाले खिलाड़ियों के लिए धोनी ने एक अजीबोगरीब सजा देने का फैसला लिया था.
Image result for Paddy Upton with team india
उपटन ने अपनी किताब में लिखा, “जब मैं भारतीय टीम से जुड़ा था तो उस समय अनिल कुंबले टेस्ट टीम के और एमएसह धोनी वनडे टीम के कप्तान थे. हमने टीम के सभी खिलाड़ियों से कहा था कि अभ्यास स्तर और टीम मीटिंग में समय पर आना जरूरी है और सभी ने इसका जवाब हां में दिया था. हमने टीम से कहा कि अगर कोई समय पर नहीं आता है, तो क्या उन्हें सजा मिलनी चाहिए. इस बारे में हमने टीम के सभीखिलाड़ियों से बात हुई और अंत में कप्तानों को इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया.”

आगे उपटन ने बताया, “अनिल कुंबले ने टेस्ट टीम में लेट आने वाले खिलाड़ियों पर 10,000 रुपये का जुर्माना भरना होगा. इसके बाद हमने वनडे टीम से बात की, जिसमें धोनी ने कहा कि जो खिलाड़ी देरी से आएगा, उसके साथ-साथ पूरी टीम को 10,000-10,000 रुपये जुर्माना भरना होगा. हालाँकि उसके बाद कोई भी खिलाड़ी कभी देरी से नहीं आया.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.